Highest Grossing Hindi Movies in 2023 : 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में कौनसी हैं ?

नमस्ते दोस्तों, तो दोस्तों आज मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं कि Highest Grossing Hindi Movies in 2023 कौन स है। और यह सारी हिंदी मूवीस होने वाली है इन मूवीज ने अपने बजट से ज्यादा कलेक्शन करके बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। और इन सब मूवीस के बारे में आज मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं इसमें बताया जाएगा की इस मूवी का बजट क्या था और इस मूवी ने कितने करोड़ कमाई की।

#1. Jawan (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Jawan Fan-made Poster 2023 by TarikulRaana on DeviantArt

“Jawan” यह मूवी 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी हे। इस मूवी में Shahrukh Kha लीड रोल में दिखाई दिए थे और इस मूवी में इनका आप और बेटे का रोल निभाते हुए देखा गया है। और इस मूवी में इनक सेवन लक्स दिखाए गए हैं और इस मूवी को इटली को मारने डायरेक्ट किया था और इस मूवी का बजट 300 करोड़ था। और इस मूवी के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो इस मूवी ने ₹1,148 करोड़ कमाके नंबर वन पर अपनी जगह बना ली हैे।

#2. Pathaan (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Pathaan Cast Fee Revealed! Deepika Padukone Takes Home Whopping 15 Crores  But It Is Shah Rukh Khan Who Bagged The Real Deal - Check Out John Abraham  & Other Cast's Whopping Remuneration!

“Pathaan” यह मूवी भी शाहरुख खान की है और इस मूवी में भी शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम और इस मूवी में सलमान खान का छोटा सा कैमियो भी आपको देखने के लिए मिलता है। यह मूवी Spy Universe का हिस्सा है इस मूवी का दूसरा सीक्वल भी आने वाला है जो कि आपको 2026 या 27 में देखने को मिल सकता है। बात करें इस मूवी के बजट की तो 225 crores था। अब बात करते हैं कि पठान मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कितने की कमाई की तो इस मूवी की कमाई है ₹1,050 crore कम लिए हैं।

#3. Gadar 2 (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Gadar 2 OTT release date tipped: when and where to watch the movie online
Gadar 2 : image credit – 91mobiles.com

“Gadar 2” यह मूवी ग़दर एक प्रेम कथा का सीक्वल है और इस मूवी में सनी देओल में दिखाई देते हैं। यह मूवी आपने देखी होगी मुझे पता है लेकिन अब बात करते ही इसकी बजट की इसका बजट था 60 crores और अब बात करते इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की तो इस मूवी ने ₹691.08 crore कमाई की हैं। इस मूवी ने अपने बजट से 10 गुना ज्यादा कलेक्शन करके hit साबित रही।

#4. LEO (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Leo review. Leo Telugu movie review, story, rating - IndiaGlitz.com
LEO : image credit – indiaglitz.com

LEO इस मूवी के अंदर तलापति विजय लीड रोल में दिखाई देते हैं इस मूवी के बारे में ज्यादा बात ना करते हुए चलिए बढ़ाते हैं डायरेक्ट बजट की तरफ इस मूवी का बजट Rs 300 crore था। और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था ₹620.50 crore। कितना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करके हिट सा बात रही।

#5. Jailer (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Jailer: A tale of jailed imagination – The Leaflet
Jailer : image credit – theleaflet.in

Jailer इस मूवी के अंदर रजनीकांत लीड रोल में दिखाई देते हैं इस मूवी के बारे में ज्यादा बात ना करते हुए चलिए बढ़ाते हैं डायरेक्ट बजट की तरफ इस मूवी का बजट Rs 225 crore था। और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था ₹610 crore। कितना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करके हिट सा बात रही।

#6. Tiger 3 (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Tiger 3 Movie - Release Date, Cast and Crew Details - YRF
Tiger 3 : image credit – yashrajfilms.com

Tiger 3 यह मूवी कुछ दिनों पहले ही सिनेमाघर में रिलीज हुई है और इस मूवी के अंदर सलमान खान और कैटरीना कैफ लीड रोल में दिखाई दिए थे। तो अब बात करते हैं इस मूवी के बजट के बारे में इस मूवी का बजट 300 crores था। अब जानते हैं इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया इसका कलेक्शन ₹462.71 crore काम के हिट साबित रही लेकिन जितने इस मूवी ने कमाने चाहिए थे अभी तक उतने इस मूवी ने कमाई नहीं है।

#7. Rocky Aur Rani kii Prem Kahaani, Adipurush (Highest Grossing Hindi Movies in 2023)

Entertainment Live Update Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Teaser Ranveer Alia  Adipurush Controversy Box Office Collection - Filmibeat
Rocky Aur Rani kii Prem Kahaani, Adipurush : image credit – filmibeat.com

पहले बात करते हैं Rocky Aur Rani kii Prem Kahaani मूवी के बारे में इस मूवी के अंदर रणबीर कपूर के साथ आलिया भट्ट नजर आई थी। इस मूवी का बजट है 160 Crore और इसमें कलेक्शन किया ₹355.61 crore इतना कलेक्शन करके यह मूवी हिट साबित हुई।

अब बात करते हैं Adipurush मूवी के बारे में इस मूवी में बहुत सारे अभिनेता नजर आए थे। और इस मूवी का बजट 700 crore था और इस मूवी ने कमाए ₹353–450 crore का कलेक्शन करके यह मूवी अपने बजट से कम कलेक्शन कर पाने की वजह से हम इसे फ्लॉप भी बोल सकते है।

तो दोस्तों अभी तक 2023 के दिसंबर के कुछ मूवी आने की रह गई है वह आने के बाद भी हम इस आर्टिकल को अपडेट कर देंगे अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Leave a comment

Moto G04 5G Price In India : इस फोन में मिलेगी 5000mAh बैटरी, जल्दी देखें Motorola Razr Plus 2024 Launch Date in India इस फोन के अंदर मिलेंगे दमदार फीचर्स Oppo Reno 11F 5G Price in India कम कीमत में दमदार फोन ले आओ Top 5 Upcoming Toyota SUV in India इनके लिए करे इंतजार गजब के फीचर्स और पॉवर के साथ होगी लॉन्च IQOO Z8 5G Price in India यह फोन सब की छुट्टी कर देगा. जल्दी से Top 5 Upcoming Car in India 2024 देखलो जिनकी कीमत कम