Best Upcoming SUV in India 2024 जो लॉन्च होते ही करेंगी बवाल

Best Upcoming SUV in India : नमस्ते दोस्तों, नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश होने वाली है। आगे अपकमिंग फेसलिफ्ट गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। 2024 में कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश की जाने वाली है। इसको साथ ही कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी 2024 एक बेहतरीन साल होने की उम्मीद है। आगे निम्नलिखित तौर पर Best Upcoming SUV in India 2024 के बारे में जानकारी दी गई है, जो की 2024 में लॉन्च होगी।

Best Upcoming SUV in India 2024 list

1. Suzuki S Cross (Best Upcoming SUV in India 2024)

नंबर 1 पर आती है। Suzuki S Cross एक 5 सीटर SUV है जिसकी प्राइस चालू होगी ₹8,00,000 से और इसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹14,00,000 के अंदर मिल जाएगा। कार का लुक डीसेंट है, लेकिन फिर भी यह Car देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है और उसके इलेक्ट्रिकल्स की क्वालिटी का जो विज़िबिलिटी है वो भी यहाँ पर आपको टॉप नॉच क्वालिटी की मिल जाती है।

कार के इंजन की बात करें तो कर में आपको एक ही इंजन मिलता है जो की है 1.5 लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल एंजिन जिसमे आपको फाइव स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल जाने वाला है। बात कर लेते हैं कार के इनटीरियर से तो आप पांच लोग आराम से कंफर्टेबल होकर उसमें ट्रैवल कर लोगे।

File:2017 Suzuki SX4 S-Cross (JY) Turbo wagon (2018-03-22) 01.jpg -  Wikimedia Commons
Best Upcoming SUV in India 2024

कार में जो ग्राउंड क्लियरेंस है वो भी आपको बहुत ही बेहतरीन मिल जाता है और जो स्पेस और कंफर्टेबिलिटी आपको अंदर वो भी यहाँ पर बहुत ही जबरदस्त मिल जाती है। कार के फीचर्स की बात करें तो यहाँ पर आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें आप वायरलेस ऐप्पल, कार प्ले और ऐन्ड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी को यूज़ कर सकते हो।360 डिग्री कैमरा ब्लाइंड स्पॉट डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल आपको यहाँ पर एनालॉग और डिजिटल कॉन्स्टेंट कंट्रोल देखने को मिल जाने वाला है।

बाकी जो सेफ्टी फीचर्स हैं वो भी यहाँ पर आपको बहुत ही बढ़िया मिल जाएंगे। अब बात कर लेते हैं ये कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो जनवरी 2024 में यह कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

2. Toyota Corolla Cross (Best Upcoming SUV in India 2024)

नंबर 2 पर आती है Toyota Corolla Cross एक 5 सीटर एसयूवी है जो की यहाँ पर आप सबको बहुत पसंद आने वाली है। ₹8,00,000 से एक गाड़ी चालू होगी। उसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹14,00,000 के अंदर मिल जाएगा। कार का जो Look वो बहुत ही शानदार है। कार बहुत ही बढ़िया लगती है और उसका जो इलेक्ट्रिकल्स की विज़िबिलिटी है, जो क्वालिटी है वो भी यहाँ पर आपको प्राइस के हिसाब से बहुत ही बढ़िया मिल जाती है।

File:2022 Toyota Corolla Cross 1.8AT High black front view in Brunei.jpg -  Wikimedia Commons
Best Upcoming SUV in India 2024

कार के इंजिन की बात करें तो कार में आपको एक ही इंजिन मिलता है जो की है 1.8 लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल एंजिन जिसमे आपको 142 BHP की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। कार में आपको एक ही ट्रांसमिशन मिलेगा जो की है सीवीटी ऑटोमैटिक इस कार को डीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जो की बहुत ही ड्यूरेबल प्लैटफॉर्म है।

कार के इनटीरियर से बात करें तो आप पांच लोग आराम से कंफर्टेबल होकर ट्रैवल कर लोगे। स्पेस को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। 8 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड कंट्रोल, स्डू इन क्लाइमेट कंट्रोल सेफ्टी के लिए सिक्स एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ब्लाइंड स्पॉट मॉनीटरिंग, इन स्टार्ट स्टॉप बटन ये सारे फीचर्स आपको इस कार में मिल जाते हैं। अब अगर बात कर लेते हैं ये कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो जनवरी 2024 में ये कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

3. Honda SUV RX (Best Upcoming SUV in India)

नंबर 3 पर आती है Honda SUV RX यह एक कॉम्पैक्ट फाइव सीटर एसयूवी है तो जीस भी। फैमिली का बजट कम है और वो एक कम सस्ती वाली कार का वेट कर रहे हैं तो वो इस कार के लिए थोड़ा सा वेट कर सकते हैं। ₹8,00,000 से एक गाड़ी चालू होगी। उसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹14,00,000 के अंदर मिल जाएगा।

2016 Lexus RX450h | This is the fourth generation of the Lex… | Flickr
Best Upcoming SUV in India 2024

कार का जो Look बहुत ही स्पोर्ट है और मस्कुलर सा दिए गए हैं जो कि देखने में कार बहुत ही बढ़िया लगती है और उसके जो इलेक्ट्रिकल्स की क्वालिटी जो विज़िबिलिटी है वो भी यहाँ पर आपको बहुत ही बेहतरीन देखने को मिल जाने वाली है। कार का इंजिन की बात करें तो कार में आपको एक ही इंजन मिलेगा जो की है 1.2 लीटर का आइ वीटेक पेट्रोल एंजिन जिसमे आपको 100 बीएचपी की पावर और 113 इंटर मीटर का टॉर्क मिलेगा।

फाइव स्पीड के मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आपकी वाली गाड़ीमिल जाएगी। बात कर लेते हैं कार के इनटीरियर से तो कार के इंटीरियर में आपको बहुत ही बढ़िया फीचर्स मिल जाएंगे। जो स्पेस और कंफर्टेबिलिटी है वो भी यहाँ पर आपको बहुत ही बढ़िया देखने को मिल जाएगी। आप अगर बात कर लेते हैं ये कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो जनवरी एंड 2024 में ये कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

4. Volkswagen Polo (Best Upcoming SUV in India 2024)

नंबर 4 पर आती है। Volkswagen Polo पोलो एक फाइव सीटर हैचबैक कार है जिसकी प्राइस इन चालू होगी ₹8,00,000 से और इसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹14,00,000 के अंदर मिल जाएगा। कार का जो लोग है वो पहले के मुकाबले काफी इम्प्रुव कर दिए गए हैं। आपको नया डिजाइन लैंग्वेज मिलेगा। और ना ही टेक्निकल फीचर्स आपको इस कार में देखने को मिल जाने वाले हैं जो इलेक्ट्रिकल्स की क्वालिटी जो विज़िबिलिटी वो भी आपको बहुत ही बढ़िया मिल जाएगी तो नाइट में आपको किसी भी तरह की दिक्कत है। इस कार में नहीं आने वाली है।

File:Volkswagen Polo VI 999cc registered June 2018.jpg - Wikimedia Commons
Best Upcoming SUVin India 2024

बात कर लेते हैं कार के इन जिनकी तो कार में आपको एक ही इंजिन मिलता है जो की है वन लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजिन जिसमे आपको फाइव स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल जाएगा। कार के इनटीरियर से बात करें तो आप पांच लोग आराम से कम्फर्टेबल होगा। इसमें ट्रैवल कर लोगे। स्पेस को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।

कार में जो फीचर्स हैं उनमें भी यहाँ पर अपग्रेड किया गया है और जो सेफ्टी फीचर्स हैं बिल्ड क्वालिटी है वो भी यहाँ पर आपको बहुत ही बढ़िया देखने को मिल जाएगी। आप अगर बात कर लेते हैं ये कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो जनवरी 2024 में ये कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

5. Toyota Race (Best Upcoming SUV in India 2024)

नंबर 5 पर आती है Toyota Race यहाँ पर आप सबको बहुत पसंद आने वाली है। फाइव सीटर एसयूवी के अंदर ये कराती है जिसकी प्राइसिंग चालू होगी ₹8,00,000 से और उसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹15,00,000 के अंदर मिल जाएगा। कार का जो लोग सर वो बहुत ही स्टाइलिश और मस्कुलर है। देखने में कार बहुत ही बढ़िया लगती है। और जस्ट कलेक्ट रिंकल्स का सेटअप है। जो विज़िबिलिटी है वो भी यहाँ पर आपको टॉप नॉच क्वालिटी की मिल जाती है।

टोयोटा ने किसी भी तरह की कंजूसी इस कार को बनाने में नहीं की है। कार के इंजन की बात करें तो कार मैं आपको एक ही इंजिन मिलता है जो की है 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल एंजिन जिसमे आपको फाइव स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन और सिक्स स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल जाने वाला है। बात कर लेते हैं कार के इनटीरियर से तो आप पांच लोग आराम से कंफर्टेबल होकर इसमें ट्रैवल कर लोगे। स्पेस को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं आने वाली है। कार के जो फीचर्स हैं वो भी बहुत जबरदस्त है।

सिस्टम माउंटेड कंट्रोल टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर इन इंडिया स्टार्ट स्टॉप बटन ये सारे फीचर्स आपको इस कार में मिल जाते है। आप अगर बात कर लेते हैं ये कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो फेब्रुअरी 2024 में ये कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

6. Renault Duster (Best Upcoming SUVin India 2024)

नंबर 6 पर आती है Renault Duster एक फाइव सीटर एसयूवी है जिसकी प्राइसिंग चालू होगी ₹9,00,000 से और उसका जो टॉप मॉडल है वो आपको तकरीबन ₹15,00,000 के अंदर मिल जाएगा। कार का जो लोग से वो पहले के मुकाबले काफी इम्प्रूव किया गया है और जो कार के टेक्निकल फीचर्स हैं।उनमें भी आपको यहाँ पर मेजर अपग्रेड देखने को मिल जाता है।

File:Dacia Duster II Facelift IMG 6331.jpg - Wikimedia Commons
Best Upcoming SUVin India 2024

कार के लुक्स की बात करें तो कार के लुकस बहुत ही जबरदस्त है और उसके जो इलेक्ट्रिकल्स की क्वालिटी है, जो नाइट विज़िबिलिटी है वो भी यहाँ पर आपको बहुत ही अच्छी मिल जाती है। कार के इंजन की बात करें तो कार में आपको दो इंजन ऑप्शंस मिलेंगे। पहला को मिलेगा 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजिन और दूसरा को मिल जाएगा 1.5 लीटर का डीज़ल एंजिन फाइव स्पीड के मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन। मैं आपको ये वाली गाड़ी मिल जाने वाली है।

बात कर लेते हैं कार के इनटीरियर से तो कार का इंटीरियर बहुत ही स्पेशियस और कंफर्टेबल है। आपको स्पेस को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं आने वाली है।जो कार के बेसिक फीचर्स हैं वो भी बहुत ही बढ़िया हैं। जो डैशबोर्ड की फिनिशिंग है वो बहुत ही शानदार है और जो सेफ्टी फीचर्स हैं वो भी यहाँ पर आपको प्राइस के हिसाब से बहुत ही बढ़िया कार में मिल जाएंगे। आप अगर बात कर लेते होंगे कार कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो फेब्रुअरी 2024 में ये कार कन्फर्म भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम गजु है मैंने ब्लॉगिंग की शुरुआत 2023 में की थी। मुझे आर्टिकल लिखना पसंद है मैं Entertainment, Technology, Automobile से रिलेटेड आर्टिकल लिखना हु। इस ब्लॉक की मदद से मैं आपके पास जानकारी पहुंचा पा रहा हूं।

Moto G04 5G Price In India : इस फोन में मिलेगी 5000mAh बैटरी, जल्दी देखें Motorola Razr Plus 2024 Launch Date in India इस फोन के अंदर मिलेंगे दमदार फीचर्स Oppo Reno 11F 5G Price in India कम कीमत में दमदार फोन ले आओ Top 5 Upcoming Toyota SUV in India इनके लिए करे इंतजार गजब के फीचर्स और पॉवर के साथ होगी लॉन्च IQOO Z8 5G Price in India यह फोन सब की छुट्टी कर देगा. जल्दी से Top 5 Upcoming Car in India 2024 देखलो जिनकी कीमत कम